9 C
Innichen
Sunday, June 16, 2024

भादरा: ईंट भट्टे के मालिक पर धोखाधड़ी का आरोप, चेक का दुरुपयोग कर 9 लाख रुपये हड़पे

भादरा, 24 मई 2024: राजेंद्र प्रसाद ने भादरा पुलिस थाने में बलवान सिहाग नामक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। राजेंद्र प्रसाद का आरोप है कि बलवान सिहाग ने उनके 9 लाख रुपये का चेक का दुरुपयोग कर हड़प लिया है।

आरोप:

राजेंद्र प्रसाद मजदूरों की व्यवस्था करने का काम करते हैं। जुलाई 2023 में बलवान सिहाग और उसके भाई ने राजेंद्र प्रसाद से अपने ईंट भट्टों पर मजदूरों की व्यवस्था करने के लिए संपर्क किया था। दोनों भाइयों ने राजेंद्र प्रसाद को 9 लाख रुपये की पेशगी दी थी। राजेंद्र प्रसाद ने मजदूरों को काम पर लगा दिया और उन्हें पेशगी के पैसे भी दे दिए। कुछ मजदूरों ने बीमारी या परिवार में किसी सदस्य की मृत्यु के कारण काम छोड़ दिया। जब राजेंद्र प्रसाद ने बलवान सिहाग से इन मजदूरों के लिए किराया मांगा तो उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद राजेंद्र प्रसाद ने जब बलवान सिहाग से अपने पैसे वापस मांगे तो उन्होंने उनका चेक बैंक में जमा करवाकर डिसऑनर करवा दिया।

पुलिस कार्रवाई:

राजेंद्र प्रसाद की शिकायत पर पुलिस ने बलवान सिहाग के खिलाफ धारा 406, 420, 467, 468 और 471 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एसआई वीरचंद कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe Now

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles