14 C
Innichen
Thursday, June 13, 2024

हनुमानगढ़: दहेज की मांग को लेकर विवाहिता से मारपीट, पति-सास सहित 4 पर मुकदमा दर्ज

हनुमानगढ़ के महिला थाना में ए​क विवाहिता ने अपने पति, सास, चाची सास और चाचा ससुर के खिलाफ दहेज सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। विवाहिता का आरोप है कि ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट करते थे। इस संबंध में कई बार पंचायत भी हुई है, लेकिन ये सभी 5 लाख रुपए की डिमांड करनी बंद नहीं कर रहे हैं। शादी के बाद से ही उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। महिला थाना पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

जांच अधिकारी सविता डाल ने बताया कि संध्या उर्फ सुनिता (31) पत्नी संदीप मावर पुत्री देवानन्द धानक निवासी सैक्टर नम्बर 12 वार्ड नम्बर 10 पुरानी खुन्जा हनुमानगढ जंक्शन अपने पिता देवानन्द के साथ थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसकी शादी 30 जनवरी 2012 को संदीप पुत्र भगवान दास धानक निवासी गऊशाला रोड, नई धान मण्डी, वार्ड नम्बर 07, पीलीबंगा तहसील पीलीबंगा जिला हनुमानगढ (राज०) के साथ हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार शादी हुई थी।

पीड़िता ने बताया कि शादी में उसके माता पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज, सोने-चांदी के जेवरात, घरेलू जरूरत के सामान और कपड़े दिए थे। इसके बावजूद भी उसका का पति संदीप, सास ऊषा, चाचा ससुर सेठी, चाची सास नीतू उसके माता पिता द्वारा दिये गये दान दहेज से खुश नहीं हुए। शादी के बाद से ही आरोपी उससे दहेज के तौर पर 5 लाख रुपए कर ​मांग कर रहे हैं। वे उसके साथ मारपीट करते हैं और आए दिन भूखा प्यासा रखकर उसे कमरे में बंद कर देते थे।

पीड़िता ने बताया शादी के बाद से अब तक कई बार पंचायत हो गई, लेकिन हर बार वो आगे से दहेज की मांग न करने और मारपीट नहीं करने की बात कहते रहे। फिर भी वे लोग आज तक दहेज कि लिए उसके साथ मारपीट करते हैं।

प्रार्थिया ने आरोप लगाया कि 15 मई 2024 को पति संदीप, सास उषा, चाची सास नीतू और चाचा ससुर सेठी ने दहेज की अनुचित मांग को लेकर एकराय होकर मारपीट कर घर से निकाल दिया और उसके बेटे वंश (10) और बेटी परी (7) को डरा धमकाकर अपने पास रख लिया। विवाहिता ने पुलिस को बताया कि ससुराल पक्ष उसके पति की दूसरी शादी करवाने और उसके भाई को जान से मारने की धमकी देते है। उन्होंने स्त्री धन देने से भी इनकार कर दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe Now

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles